निचे सूचि से चुने
मऊ जिला, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट पर आपका स्वागत है !
अस्वीकरण

नियम और शर्तें | गोपनीयता नीति | कॉपीराइट नीति | हाइपर लिंकिंग पॉलिसी | अभिगम्यता

नियम एवं शर्तें

उपयोगकर्ता समझौता - आप (यूजर) http://mau.nic.in/ ("साइट") का उपयोग कर सकते हैं, उपयोग के नियमों और शर्तों के अनुसार, समय-समय पर पूरी तरह से जिला प्रशासन, माउ के रूप में नीचे निर्धारित यह अनिश्चित अवधि के लिए हैं और आप समझते हैं और इन शर्तों से बाध्य होने के लिए सहमत हैं।

परिवर्तन - जिला प्रशासन, मऊ इस समझौते की शर्तों को संशोधित करने / संशोधित करने / संशोधित करने के अधिकार को सुरक्षित रखता है, लेकिन इसमें बिना किसी भी समय निलंबित / रद्द करना, या बिना किसी भी समय सभी सेवा को बंद करना, संशोधनों और परिवर्तन करना पूर्व सूचना के बिना साइट पर निहित सामग्री, सूचना और सेवाएं आप इस तरह के बदलावों को स्वीकार करने के लिए समझा जाएंगे कि यदि आप इस तरह के बदलावों के बाद साइट तक पहुंच रहे हैं।

शुल्क - वर्तमान में, साइट पर पहुंच मुक्त है, जिला प्रशासन, माउ किसी भी हिस्से के संबंध में सदस्यता शुल्क का अधिकार रखने के लिए, उचित पूर्व सूचना पर साइट के पहलू का अधिकार सुरक्षित रखता है।

कॉपीराइट और ट्रेडमार्क - जब तक अन्यथा वर्णित नहीं किया गया, कॉपीराइट और साइट पर प्रस्तुत सभी सामग्रियों में सभी बौद्धिक संपदा अधिकार (जिसमें टेक्स्ट, ऑडियो, वीडियो या ग्राफ़िकल छवियां शामिल हैं लेकिन सीमित नहीं हैं), इस साइट पर प्रदर्शित ट्रेडमार्क और लोगो जिला प्रशासन की संपत्ति हैं , माउ और लागू भारतीय कानूनों के तहत सुरक्षित है। किसी भी उल्लंघन को सख्ती से बचाव और कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक पीछा किया जाएगा।

कॉपी करने की सीमित अनुमति - आपको इन पृष्ठों से आपकी व्यक्तिगत जानकारी और गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए केवल अर्क को प्रिंट या डाउनलोड करने की अनुमति है इन पन्नों की किसी भी प्रतियां डिस्क या किसी अन्य स्टोरेज माध्यम में सहेजी गईं केवल बाद के प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं या व्यक्तिगत उपयोग के लिए अर्क मुद्रित कर सकती हैं। आप (चाहे सीधे या किसी भी सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के उपयोग के माध्यम से) इस साइट से पृष्ठों के सभी या किसी भी हिस्से को नियमित या व्यवस्थित रूप से डाउनलोड और संचयित करके इलेक्ट्रॉनिक या संरचित मणिपुर रूप में डेटाबेस बना सकते हैं। किसी भी अन्य वेब साइट में साइट का कोई भी हिस्सा पुन: प्रस्तुत नहीं किया जा सकता है या संचरित किया जा सकता है और न ही उसके किसी भी पृष्ठ या इसके किसी भाग को किसी भी इलेक्ट्रॉनिक या गैर-इलेक्ट्रॉनिक रूप में प्रसारित किया जा सकता है, जिसमें किसी भी सार्वजनिक या निजी इलेक्ट्रॉनिक पुनर्प्राप्ति प्रणाली या सेवा में शामिल नहीं है पूर्व लिखित अनुमति के बिना

अन्य नियम और शर्तें - शब्द का प्रयोग उपयोगकर्ता उस उपयोगकर्ता को देखेंगे जो साइट ब्राउज़ कर रहा है। जिला प्रशासन का शब्द, मौ संबंधित विभागों का उल्लेख करेगा। साइट का संदर्भ http://mau.nic.in/ से संबंधित विभाग द्वारा स्वामित्व और मॉनिटर किया गया है।

जिला प्रशासन, माउ किसी भी कारण से किसी भी समय उपयोगकर्ता का उपयोग समाप्त कर सकता है। वारंटी के अस्वीकरण, सूचना की सटीकता और क्षतिपूर्ति के बारे में प्रावधान ऐसे समाप्ति से बचेंगे। जिला प्रशासन, मौ साइट पर पहुंच की निगरानी कर सकती है।

जिला प्रशासन, मौज की उपयोगकर्ता की कंप्यूटर प्रणाली या साइट के किसी भी सामग्री, सामग्रियों और सूचनाओं के डाउनलोड से होने वाले डेटा की हानि को किसी भी क्षति के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

किसी भी घटना में जिला प्रशासन नहीं होगा, माउ किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए उत्तरदायी होगा, बिना सीमा के, प्रत्यक्ष, आकस्मिक या परिणामी क्षति सहित (खोए हुए मुनाफे के लिए नुकसान के लिए सीमित नहीं, व्यवसाय के रुकावट और कार्यक्रमों या सूचनाओं की हानि) या संबंधित विभाग की वेबसाइट का उपयोग करने में असमर्थता, या वेबसाइट पर प्रदान की गई कोई भी सूचना, या अन्य अशुद्धताएं या उसके व्याख्याएं |

उपयोगकर्ता साइट पर उपलब्ध कराई गई सामग्री और सेवाओं के प्रयोक्ता द्वारा किसी भी दुरुपयोग से उत्पन्न या उससे संबंधित उचित वकीलों की फीस सहित सभी घाटे, व्यय, क्षति और लागतों से जिला प्रशासन, माउ को क्षतिपूर्ति, बचाव और पकड़ने के लिए सहमत है ।

गोपनीयता नीति

जिला प्रशासन, माउ व्यक्तिगत और व्यावसायिक गतिविधियों के लिए एक गंभीर उपकरण के रूप में अपनी क्षमता तक पहुंचने के लिए इंटरनेट को सक्षम करने में एक महत्वपूर्ण तत्व होने के लिए व्यक्तिगत जानकारी का जिम्मेदार उपयोग मानता है। जैसा कि इंटरनेट कई तरीकों से हमारे जीवन को बदलता है, जिला प्रशासन, मौ आपकी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है। जिला प्रशासन, गोपनीयता की निष्ठा दिखाने के लिए हमारी फर्म की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए माउ ने यह गोपनीयता कथन बनाया है

सामान्य तौर पर, आप http://mau.nic.in/ पर जा सकते हैं, यह बताए बिना कि आप कौन हैं या अपने बारे में कोई भी व्यक्तिगत जानकारी बता रहे हैं। हम अपने सर्वर के साथ समस्याओं का निदान और / या हमारी वेब साइट को प्रबंधित करने के लिए अपने आईपी पते का उपयोग करते हैं इससे हमें यह पता चलता है कि हमारे साइट के कुछ हिस्सों का दौरा करने के लिए कौन सी चीजें हैं। हम आईपी पते व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य कुछ भी नहीं जोड़ते हैं। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता सत्र को ट्रैक किया जाएगा, लेकिन उपयोगकर्ता अनाम होगा

ऐसे समय होते हैं, हालांकि, जब हमें आपकी जानकारी, जैसे आपका नाम, घर या व्यावसायिक पता और ई-मेल पता की आवश्यकता हो। जिला प्रशासन, माउ आपको इंटरनेट पर आपकी कोई भी व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करने से पहले आपको यह बताने की कोशिश करेगा। जब जिला प्रशासन, माऊ आपके सत्र के बारे में जानकारी या आपके बारे में जानकारी प्राप्त करता है, तो हम इसका इस्तेमाल अनुसंधान के लिए कर सकते हैं या हमारी साइट और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं जो हम आपको प्रदान करते हैं। हम आपको पूछेंगे कि क्या आप चाहते हैं कि हम उस जानकारी का उपयोग जिला प्रशासन, माउ और हमारे व्यापारिक भागीदारों द्वारा ई-मेल या अन्य माध्यमों के माध्यम से आपके साथ संपर्क जारी रखने के लिए करें - उदाहरण के लिए, आपको नई उत्पाद जानकारी या विशेष प्रस्तावों की सूचना भेजने के लिए। अगर आप नहीं चाहते हैं कि हमारे या हमारे सहयोगी आपसे संपर्क करें, तो आप "ऑप्ट आउट" चुन सकते हैं, और जिला प्रशासन, माउ आपकी इच्छाओं का सम्मान करने का प्रयास करेंगे।

इस साइट पर अन्य साइटों के लिए लिंक शामिल हैं। जिला प्रशासन, माउ गोपनीयता प्रथाओं या ऐसी वेब साइटों की सामग्री के लिए ज़िम्मेदार नहीं है

कॉपीराइट नीति

सभी कॉपीराइट संबंधित विभाग के साथ आरक्षित हैं। सूचीबद्ध सामग्री गैर-वाणिज्यिक अनुसंधान, निजी अध्ययन के लिए और आलोचना, समीक्षा और समाचार रिपोर्टिंग के लिए बिना औपचारिक अनुमति के पुनर्मुद्रण की जा सकती है, बशर्ते सामग्री का उचित रूप से श्रेय दिया गया हो। किसी अन्य सामग्री के पुन: उपयोग के लिए आपको हमें एक मेल भेजकर अनुमति प्राप्त करने की आवश्यकता है। संबंधित विभाग के साथ बहस और सहायक प्रकाशनों से किसी भी सामग्री के प्रजनन के लिए कॉपीराइट। एक सदस्य जिला प्रशासन से किसी भी सामग्री को पुन: पेश करने की इच्छा रखते हैं, मऊ को इस बात का विशिष्ट विवरण पुन: प्रस्तुत किया जाना है। कॉपीराइट मामलों की NIC Mau द्वारा जांच की जाती है

हाइपर लिंकिंग पॉलिसी

बाहरी वेबसाइटों / पोर्टल्स के लिए लिंक

इस वेबसाइट के कई स्थानों पर, आपको अन्य वेबसाइटों / पोर्टल्स के लिंक मिलेंगे। यह लिंक आपकी सुविधा के लिए रखा गया है जिला प्रशासन, माउ लिंक्ड वेबसाइटों की सामग्री और विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और जरूरी नहीं कि उन में व्यक्त विचारों का समर्थन करता है। इस वेबसाइट पर लिंक या इसकी प्रविष्टि की उपस्थिति किसी भी तरह के समर्थन के रूप में नहीं मानी जानी चाहिए। हम यह गारंटी नहीं दे सकते कि ये लिंक हर समय काम करेंगे और लिंक किए गए पृष्ठों की उपलब्धता पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।

अन्य वेबसाइटों / पोर्टल्स द्वारा जिला प्रशासन, मौ वेबसाइट की लिंक

हाइपरलिंक्स को इस साइट पर किसी वेबसाइट / पोर्टल से निर्देशित करने से पहले पूर्व अनुमति की आवश्यकता है

अभिगम्यता वक्तव्य

हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि भारत की वेबसाइट उपयोग, तकनीक या क्षमता में किसी भी डिवाइस के बावजूद सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है। इसे अपने दर्शकों के लिए अधिकतम पहुंच और उपयोगिता प्रदान करने के उद्देश्य से बनाया गया है। नतीजतन, इस वेबसाइट को विभिन्न उपकरणों से देखा जा सकता है, जैसे वेब-सक्षम मोबाइल डिवाइस, वैप फोन, पीडीए, और इसी तरह।

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए हमारे सर्वोत्तम प्रयास किए हैं कि इस वेबसाइट पर सभी जानकारी विकलांग लोगों के लिए सुलभ होगी। उदाहरण के लिए, विज़ुअल अपंगता वाले एक उपयोगकर्ता सहायक तकनीकों का उपयोग करके इस वेबसाइट तक पहुंच सकता है, जैसे कि स्क्रीन रीडर और मैग्निफायर।

हम मानते हैं कि मानकों के अनुरूप हों और प्रयोज्यता और सार्वभौमिक डिजाइन के सिद्धांतों का पालन करें, जिससे इस वेबसाइट के सभी आगंतुकों को सहायता करनी चाहिए।

पोर्टल में दी गई जानकारी का एक हिस्सा बाहरी वेब साइटों के लिंक के माध्यम से भी उपलब्ध है। बाहरी वेबसाइटें उन संबंधित विभागों द्वारा संचालित होती हैं जो इन साइटों को सुलभ बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

अभिगम्यता के विकल्प

स्क्रीन डिस्प्ले को नियंत्रित करने के लिए इस वेब साइट द्वारा उपलब्ध पहुंच के विकल्प का उपयोग करें। ये विकल्प पाठ का आकार बढ़ाने और स्पष्ट दृश्यता और बेहतर पठनीयता के लिए विपरीत योजना को बदलने की अनुमति देते हैं।

टेक्स्ट आकार बदलना

पाठ के आकार को बदलने से पाठ को अपने मानक आकार से छोटा या बड़ा दिखने का मतलब होता है। पठनीयता को प्रभावित करने वाले टेक्स्ट के आकार को सेट करने के लिए आपको तीन विकल्प दिए गए हैं य़े हैं:

बड़ा: बड़ी फ़ॉन्ट आकार में जानकारी प्रदर्शित करता है पाठ का आकार बढ़ाने के लिए ए + बड़े फ़ॉन्ट छवि का चयन करें |

मध्यम: एक मानक फ़ॉन्ट आकार में जानकारी प्रदर्शित करता है, जो कि डिफ़ॉल्ट आकार है पाठ का आकार मध्यम रखने के लिए ए + सामान्य फ़ॉन्ट चुनें।

छोटा: छोटी फ़ॉन्ट आकार में जानकारी प्रदर्शित करता है पाठ का आकार कम करने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर प्रदर्शित ए-छोटी फ़ॉन्ट छवि का चयन करें।

कंट्रास्ट स्कीम बदलना

इसके विपरीत योजना को बदलने से एक उपयुक्त पृष्ठभूमि और टेक्स्ट कंट्रास्ट लागू करने का उल्लेख होता है जो स्पष्ट पठनीयता को सुनिश्चित करता है।

कंट्रास्ट स्कीम बदलने के लिए आपको प्रदान किए गए टी वाईओ विकल्प हैं य़े हैं:

उच्च कंट्रास्ट: पठनीयता में सुधार के लिए, पृष्ठभूमि के रूप में काली रंग और अग्रभूमि पाठ के लिए उपयुक्त रंग लागू करता है। एक छवि का चयन करके उच्च कंट्रास्ट लागू किया जा सकता है |

मानक कंट्रास्ट: डिफ़ॉल्ट कंट्रास्ट सेट करने के लिए अग्रभूमि टेक्स्ट पर पृष्ठभूमि और काले रंग के रूप में सफेद रंग लागू करता है एक छवि का चयन करके मानक कंट्रास्ट लागू किया जा सकता है |